रविवार , मार्च 24 2019 | 03:01:58 AM
Breaking News
Home / राज्य / दिल्ली / पुलवामा के रणबांकुरों को नमन करने सड़को पर निकला भारत

पुलवामा के रणबांकुरों को नमन करने सड़को पर निकला भारत

संघ के स्वयंसेवको ने भी दी श्रद्धांजलि

जयपुर/दिल्ली। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों को भारत की जनता ने नमन कर श्रद्धांजलि अर्पित की । देश भर में राजधानी, नगरों के साथ जयपुर के स्टैच्यू सर्किल सहित नगर के विभिन्न स्थानों पर लोगों ने शहीदों को श्रद्धांजलि देकर आतंकियों और पाकिस्तान के विरूद्ध गुस्से का इजहार प्रकट किया।
सरकार से आतंकियों के इस कायराना हमले का मुंहतोड़ जवाब देने की मांग की गई और शहीदों के परिवारों को संभल देने का संकल्प लिया।


राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और विविध संगठनों की ओर से आयोजित श्रद्धांजलि सभा में हजारों की तादाद में बच्चे बुजुर्ग और मातृशक्ति ने पहुंचकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। ‘पुकारती पुकारती है, मां भारती खून से तिलक करो गोलियों से आरती’, वंदे मातरम, पाकिस्तान मुर्दाबाद जैसे नारों के साथ श्रद्धांजलि सभा में आए नागरिकों ने आतंकी हमले के खिलाफ आक्रोश व्यक्त किया। इस दौरान देशभक्ति गीतों के माध्यम से आतंकियों के खिलाफ कार्यवाही करने और युवाओं में भाव भरने का कार्य किया गया।
श्रद्धांजलि कार्यक्रम में हर समुदाय के लोग मौजूद थे। हर किसी के चेहरे पर आक्रोष झलक रहा था। संघ की ओर से आयोजित श्रद्धांजलि कार्यक्रम में संघ के वरिष्ठ कार्यकर्ता पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि अधिकारी, विद्यार्थी, व्यापारी उपस्थित रहे, कार्यक्रम में रिटायर्ड कर्नल धनेश चंद्र गोयल, डा० रमेशअग्रवाल व हेमन्त सेठिया आदि ने उद्बोधन दिया।

शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि

कार्यक्रम में कर्नल धनेश चंद्र गोयल ने कहा कि सभी लोग शहीद सैनिकों के परिवार के साथ खड़े रहे सभी का कर्तव्य है कि वह इस दुख:द घड़ी में शहीदों के परिवारों की क्या और किस प्रकार सहायता कर सकते हैं शहीदों के परिवारों को संभल प्रदान करना ही उनकी शहादत को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

भैया जी जोशी का वक्तव्य

जयपुर श्रद्धांजलि कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरकार्यवाह भैया जी जोशी का वक्तव्य भी पढ़ कर सुनाया गया।

कैंडल मार्च वाहन रैली और मशाल जुलूस

स्टैचू सर्किल और जय जवान स्मारक पर विभिन्न संगठनों ने अलग-अलग प्रकार से शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि दी। लोगों ने दुपहिया और कार रैली, केंडल मार्च और मशाल जुलूस द्वारा श्रद्धांजलि दी वही पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी कर आक्रोश व्यक्त किया।

जगह जगह आक्रोष

आतंकी हमले में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि देने के लिए जयपुर शहर में दुर्गापुरा, सांगानेर, मानसरोवर, महेश नगर, वैशाली, चार दिवारी सहित कई जगहों पर लोगों ने शहीदों को श्रद्धांजलि देकर पाकिस्तान के खिलाफ गुस्से का इजहार कर सरकार से इस आतंकी हमले का मुंहतोड़ जवाब देने की मांग की।

आपको यह रिपोर्ट कैसी लगी, हमें बताएं। सरकारी और कॉरपरेट दवाब से मुक्त रहने के लिए
हमें सहयोग करें : -


* 1 खबर के लिए Rs 10.00 / 1 माह के लिए Rs 100.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 1100.00

Contact us

Check Also

ओम थानवी हरिदेव जोशी पत्रकारिता और जनसंचार विश्वविद्यालय के कुलपति नियुक्त

जयपुर। राज्यपाल एवं कुलाधिपति कल्याण सिंह ने वरिष्ठ पत्रकार एवं जनसत्ता के पूर्व संपादक ओम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *