रविवार , जून 16 2019 | 05:12:53 AM
Breaking News
Home / ब्रेकिंग न्यूज़ / भाजपा की पहली सूची जारी, 182 प्रत्याक्षियों की घोषणा: जयपुर शहर से रामचरण बोहरा, जयपुर ग्रामीण से राज्यवर्धन राठोर

भाजपा की पहली सूची जारी, 182 प्रत्याक्षियों की घोषणा: जयपुर शहर से रामचरण बोहरा, जयपुर ग्रामीण से राज्यवर्धन राठोर

राजस्थान की 16 सीटों पर प्रत्याक्षियों की घोषणा।

जयपुर। भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए गुरुवार को 182 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। वरिष्ठ नेता व केन्द्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने गुरुवार शाम को सूची जारी की। सूची में वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चुनाव लड़ेंगे। वहीं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह गांधी नगर से चुनाव लड़ेंगे।
राजस्थान की सोलह प्रत्याशियों की सूची भी जारी हो गई है। जयपुर शहर से सांसद रामचरण बोहरा को तो जयपुर ग्रामीण से कर्नल राज्यवर्धन सिंह को फिर से प्रत्याशी बनाया है। बोहरा पांच लाख से अधिक वोटों से जीते थे।

अजमेर से भागीरथ चौधरी, झुंझुनूं से नरेन्द्र खींचड़, कोटा से ओम बिडला, झालावाड़ से दुष्यंत सिंह, टोंक सवाईमाधोपुर से सुखवीर सिंह जौनापुरिया, सीकर से स्वामी सुमेधानंद, जालौर से देवजी पटेल, चित्तौडगढ़ से सीपी जोशी को टिकट दिया गया है। इसी तरह बीकानेर से अर्जुनराम मेघवाल को टिकट दिया है। मेघवाल को टिकट देने के विरोध में भाजपा के कद्दावर नेता देवी सिंह भाटी पार्टी से इस्तीफा दे चुके हैं। पाली से पीपी चौधरी तो जोधपुर से गजेन्द्र सिंह शेखावत को टिकट दिया है। गंगानगर से निहालचंद मेघवाल, उदयपुर से अर्जुन मीणा को टिकट दिया है।

पिछली बार गांधी नगर लोकसभा सीट से वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने चुनावी जीत हासिल की थी। नागपुर से नितिन गडकरी, लखनऊ से राजनाथ सिंह, अमेठी से स्मृति ईरानी फिर से राहुल गांधी के सामने चुनाव लड़ेगी। गौतमबुद्ध नगर से महेश शर्मा, बागपत से सत्यपाल सिंह और मेरठ से राजेन्द्र अग्रवाल का टिकट फाइनल हुआ है। जम्मू से जुगल किशोर तो उधमपुर से जितेंद्र सिंह चुनाव लड़ेंगे। पहली सूची में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं, सांसद और मंत्रियों के नाम है। बुधवार को भाजपा की बैठक में प्रत्याशियों की पहली सूची को अंतिम रुप दिया गया था। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी मौजूद थे। सूची में बिहार की सत्रह, यूपी के 35, महाराष्ट्र के 21, उड़ीसा, झारखंड, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, जम्मू कश्मीर, राजस्थान, पश्चिम बंगाल, केरल, तमिलनाडु, असम, त्रिपुरा, तेलेगाना, अरुणाचल प्रदेश, उतराखंड राज्य की लोकसभा सीटों के प्रथम व दूसरे चरण के उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है।

प्रथम चरण के चुनाव को लेकर भाजपा 24 मार्च प्रचार प्रसार शुरु करेगी। विजय संकल्प सभाओं के माध्यम से देशभर में चुनावी आगाज शुरु किया जाएगा। तीन दिन 24, 25 और 26 मार्च को भाजपा देश भर में करीब पांच सौ सभाएं करेगी, जिसमें पीएम मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, केन्द्रीय नेता, मंत्री और प्रदेश के मुखिया व सीएम इन्हें संबोधित करेंगे। इन सभाओं के माध्यम से भाजपा 480 सीटों को जीतने पर फोकस करेगी।

आपको यह रिपोर्ट कैसी लगी, हमें बताएं। सरकारी और कॉरपरेट दवाब से मुक्त रहने के लिए
हमें सहयोग करें : -


* 1 खबर के लिए Rs 10.00 / 1 माह के लिए Rs 100.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 1100.00

Contact us

Check Also

माथुर ने किया वि.स. सचिव का पदभार ग्रहण

जयपुर। जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रमिल कुमार माथुर ने आज विधानसभा सचिव का पदभार ग्रहण …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *