शनिवार , अगस्त 24 2019 | 04:08:53 AM
Breaking News
Home / राज्य / राजस्थान / क्लब-91 का निशुल्क चिकित्सा शिविर 1 जुलाई को, प्रचार-प्रसार जोरों पर 

क्लब-91 का निशुल्क चिकित्सा शिविर 1 जुलाई को, प्रचार-प्रसार जोरों पर 

गंगापुर सिटी। शहर के स्टेशन रोड स्थित अग्रवाल धर्मशाला में 1 जुलाई सोमवार को क्लब-91 की ओर से निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इस शिविर में जयपुर के इंटर्नल हॉस्पिटल के हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ.प्रेमरतन देगावत, मस्तिष्क एवं स्पाइनल रोग विशेषज्ञ डॉ. पवन जैन, मधुमेह एवं थायराइड रोग विशेषज्ञ डॉ. दीपक गुप्ता के अलावा गंगापुर सिटी के गर्ग हॉस्पिटल के अस्थि एवं जोड़ रोग विशेषज्ञ डॉ. मुकेश गर्ग, मंगलम हॉस्पिटल के बाल एवं शिशुरोग विशेषज्ञ डॉ. अनिल टोडवाल एवं गुप्ता नर्सिंग होम की स्त्री एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ डॉ. दिव्या गुप्ता अपनी निशुल्क सेवाएं देंगे। कैंप संयोजक डॉ. मुकेश गर्ग, अनिल टोडवाल, पवन गुप्ता, भूपेश गर्ग ने बताया कि शिविर से पहले डॉक्टर सम्मान समारोह का भी आयेाजन रखा गया है जिसमें शहर के सभी चिकित्सकों को सम्मानित किया जाएगा। शिविर के उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि उप जिला कलेक्टर विजेंद्र मीना होंगे और अध्यक्षता राजकीय चिकित्सालय के पीएमओ डॉ. जीबी सिंह करेंगे। कार्यक्रम के विशिष्ठ अतिथि डॉ. राजेंद्र शास्त्री होंगे। शिविर में सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक यहां आने वाले रोग पीड़ितों की जांच कर उन्हें उचित परामर्श दिया जाएगा। आयोजन को सफल बनाने के लिए क्लब-91 के सभी सदस्यों को उनका कार्यभार बांट दिया गया है। सभी सदस्य जी-जान से इस शिविर को सफल बनाने में जुट गए हैं।
शिविर संयोजक डॉ. मुकेश गर्ग, अनिल टोडवाल, पवन गुप्ता और भूपेश गर्ग ने बताया कि प्रचार-प्रसार के लिए दो टीम गठित की गई है। एक टीम शहर के सभी सार्वजानिक स्थलों पर कैंप संबंधी बैनर लगा रही है। दूसरी टीम लाउड स्पीकर और पम्प्लेट के माध्यम से शिविर के बारे में आम जन को सूचित किया जा रहा है। प्रचार प्रसार में संजय गुप्ता अशोक मंगल विनोद पत्रकार गोविन्द गुप्ता पत्रकार, गोविन्द गुप्ता रेडीमेड वाले, रमेश गर्ग, विनोद पत्रकार, शिव कुमार, मुकेश गुप्ता, वासुदेव, वीरेंद्र आर्य आदि सदस्य अपना सहयोग दे रहे है। क्लब के सभी सदस्य अति उत्साह से इस सामाजिक सरोकार से जुड़े कार्यक्रम में तन मन धन से अपनी सेवाए दे रहे है और सभी का उद्देश्य है है​कि गंगापुर शहर की सभी आम जनता को इस शिविर का लाभ मिल सके।
क्लब द्वारा 1 जुलाई को डॉक्टर दिवस के अवसर पर शहर के सभी डॉक्टर्स को आमंत्रित किया जा रहा है। सभी डॉक्टर्स को विशेष आमंत्रण पत्र वितरित किये जा रहे है। आमंत्रण पत्र वितरण में अशोक सोनी, राजेश मंगल, अनिल गोयल, दिनेश, देवेन्द्र, धीरज, मयंक के अलावा कई सदस्य अपना सहयोग दे रहे है। क्लब सदस्य डॉ. मुकेश गर्ग ने बताया कि IMA के फोरम पर भी सभी डॉक्टर्स को विशेष आमंत्रण सन्देश देकर सभी डॉक्टर्स को इस कार्यक्रम में आने की अपाील की गई है। डॉ अनिल टोडवाल ने बताया कि शहर में पहली बार कोई नॉन मेडिकल आर्गेनाईजेशन चिकित्सा जगत के अनूठे सामाजिक योगदान के लिए चिकित्सकों को सम्मानित करेगा जो कि एक अनूठी पहल है।
आपको बता दें कि क्लब-91 इससे पहले भी सामाजिक सरोकार से जुड़े कार्य करता रहा है। मकर संक्रांति पर गरीबों को वस्त्र ​वितरण करना, पु​लवामा शहीदों को श्रद्धांजलि भेंट करते हुए कैंडल लाइट मार्च, गर्मी में पक्षियों के लिए परिंडा बांधो अभियान भी क्लब-91 की ओर से आयोजित किए गए।
एएनएस समाचार/गोविन्द गुप्ता  

आपको यह रिपोर्ट कैसी लगी, हमें बताएं। सरकारी और कॉरपरेट दवाब से मुक्त रहने के लिए
हमें सहयोग करें : -


* 1 खबर के लिए Rs 10.00 / 1 माह के लिए Rs 100.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 1100.00

Contact us

Check Also

सत्य का शोध ही विपश्यना: वल्लभ भंसाली

जयपुर। सत्य की शोध ही विपश्यना है। खुद को देखना ही विपश्यना है। विपश्यना वैज्ञानिक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *