शनिवार , नवम्बर 23 2019 | 01:45:49 AM
Breaking News
Home / राज्य / राजस्थान / जनसंख्या नियंत्रण कानून व समान नागरिकता कानून लागू किया जाए: नटवर लाल शर्मा

जनसंख्या नियंत्रण कानून व समान नागरिकता कानून लागू किया जाए: नटवर लाल शर्मा

जयपुर। भारत रक्षा मंच राजस्थान का शरद पूर्णिमा के अवसर पर नटवर लाल शर्मा जी की अध्यक्षता में स्वर्ण पथ शिप्रा पथ के कॉर्नर पर अभ्यास वर्ग आयोजित किया गया।
रक्षा मंच के महामंत्री ने बताया कि अभ्यास वर्ग में मंच के सदस्यों को आत्मरक्षा का प्रक्षिक्षण दिया गया साथ ही सभी सदस्यों को लाठी वितरण भी किया।
प्रदेश अध्यक्ष नटवरलाल जी ने कहा कि लाठी वितरण का उद्देश्य राष्ट्र भक्तों को सशक्त एवं जागरूक बनाने का है। इसके अतिरिक्त हाल ही अगस्त माह में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दृढ़ इच्छाशक्ति के बलबूते पर जम्मू-कश्मीर को 70 साल से विशेष राज्य का दर्जा था, उसको आर्टिकल 370 व 36 ए को समाप्त कर देश वासियों को अमूल्य उपहार दिया।
देश की बढ़ती जनसंख्या पर चिंता प्रकट करते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्राथमिकता के तौर पर देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून एवं समान नागरिकता कानून को लागू करना नितांत आवश्यक है। अन्यथा 2027 के आते-आते हमारी जनसंख्या चाइना की जनसंख्या को पीछे छोड़ देगी।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व महापौर एवं सांगानेर विधायक अशोक लाहोटी ने भारत रक्षा मंच के लाठी वितरण कार्यक्रम की प्रशंसा की और कहा कि हिंदू समाज को अपनी आत्मरक्षा व सुरक्षा के लिए लाठी रखना समय की आवश्यकता है। भारत रक्षा मंच प्रदेश में अच्छे कार्यक्रम कर रहा हैं। में पूर्व में भी रक्षा मंच के कार्यक्रम में भाग लेता रहा हूं।
लाहोटी ने कहा कि राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर को राजस्थान में लागू कराने के लिए आने वाले विधानसभा सत्र में इसको रखूंगा। पूर्व में भी ध्यान आकर्षण के दौरान विषय रखा था किंतु समय नही मिला।
कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि जयपुर भाजपा के सांसद रामचरण बोहरा ने बताया कि भाजपा के एजेंडा में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर कार्यक्रम है जिसको आसाम में लागू करने का काम पूरा हो चुका है। उसको पूरे देश में लागू किया जाएगा। राजस्थान में भी इसे लागू करने की आवश्यकता हैं जिससे बांग्लादेशियों की पहचान कर उन सभी को उनके देश वापस भेज सके।
कार्यक्रम के अंत में रक्षा मंच के महामंत्री लक्ष्मीनारायण शर्मा ने सभी आगंतुकों का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में स्थानीय पार्षद, मानसरोवर के युवा कार्यकर्ता एवं रक्षा मंच की जिला महिला कार्यकारिणी एवं युवा कार्यकारिणी भी मौजूद रही। शरद पूर्णिमा के अवसर पर सभी आगुन्तको को खीर प्रसादी वितरण भी किया गया।
आपको बता दे कि भारत रक्षा मंच घुसपैठियों को देश के अंदर घुसने का प्रखर विरोध करता हैं और सरकार से एक देश एक कानून, राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर, जनसंख्या नियंत्रण और समान नागरिक कानून लागू करने का आग्रह करता हैं।

आपको यह रिपोर्ट कैसी लगी, हमें बताएं। सरकारी और कॉरपरेट दवाब से मुक्त रहने के लिए
हमें सहयोग करें : -


* 1 खबर के लिए Rs 10.00 / 1 माह के लिए Rs 100.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 1100.00

Contact us

Check Also

उ प रेल्वे मजदूर संघ विशाल रैली, प्रदर्शन व सभा सम्पन्न

जयपुर। आज उ प रेल्वे मजदूर संघ जयपुर के तत्वावधान में NFIR के आव्हान पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *