शनिवार , नवम्बर 23 2019 | 01:46:51 AM
Breaking News
Home / राज्य / राजस्थान / राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने किया बीकानेर हाउस का दौरा

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने किया बीकानेर हाउस का दौरा

दिल्ली स्थित राज्य सरकार के कार्यालयों के अधिकारियों की ली समीक्षा बैठक

फाइल फोटो: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बीकानेर हाउस का निरीक्षण करते हुए।

नई दिल्ली। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रविवार को नई दिल्ली के बीकानेर हाउस का दौरा कर राज्य सरकार के दिल्ली स्थित कार्यालयों के अधिकारियों के साथ बैठक कर कार्यो की समीक्षा की।
बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने बीकानेर हाउस प्रबंधन समिति के कार्य प्रगति की समीक्षा की। इस दौरान राजस्थान फाउंडेशन के आयुक्त धीरज श्रीवास्तव और आवासीय आयुक्त टी.जे.कविथा ने मुख्यमंत्री को बीकानेर हाउस प्रबंधन समिति के कार्यकलापों और गतिविधियों की विस्तृत जानकारी देते हुए उन्होंने मुख्यमंत्री को बीकानेर हाउस में चल रहे विकास कार्यो की स्थिति से अवगत करवाया।
मुख्यमंत्री ने बैठक में अधिकारियों को केन्द्र प्रवर्तित योजनाओं के तहत राज्य को मिलने वाली राशि के संबंध में विभागवार समीक्षा बैठक करने तथा उनकी प्रगति के बारे में आवश्यक कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया। बैठक में राजस्थान हाउस के प्रबंधक मनमोहन कपलाश ने राजस्थान हाउस के प्रस्तावित प्लान की विस्तार से जानकारी दी।
राजस्थान सूचना केन्द्र, नई दिल्ली के प्रभारी शिवराम मीना ने दिल्ली में राज्य सरकार के विकास कार्यो एवं योजनाओं के प्रचार-प्रसार को बढ़ाने के संबंध में किए जाने वाले कार्यो की जानकारी दी।
गहलोत ने बैठक के उपरांत अधिकारियों को आवश्यक सुविधाओं को सुदृढ़ करते हुए कतिपय कमियों को दूर करने की दिशा में प्रयास करते हुऐ यहाँ आने वाले लोगों की सुविधाओं के लिए राज्य सरकार की ओर से हर ज़रूरी कदम उठाने के निर्देश प्रदान किए।
उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री का विगत एक माह में बीकानेर हाउस में चल रहे कार्यो की समीक्षा करने हेतु यह दूसरा दौरा है जो कि राज्य सरकार की प्राथमिकता को दर्शाता है। इस अवसर पर अतिरिक्त आवासीय आयुक्त विमल शर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

आपको यह रिपोर्ट कैसी लगी, हमें बताएं। सरकारी और कॉरपरेट दवाब से मुक्त रहने के लिए
हमें सहयोग करें : -


* 1 खबर के लिए Rs 10.00 / 1 माह के लिए Rs 100.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 1100.00

Contact us

Check Also

उ प रेल्वे मजदूर संघ विशाल रैली, प्रदर्शन व सभा सम्पन्न

जयपुर। आज उ प रेल्वे मजदूर संघ जयपुर के तत्वावधान में NFIR के आव्हान पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *