शनिवार , नवम्बर 23 2019 | 01:45:37 AM
Breaking News
Home / राज्य / राजस्थान / वी केन गिव देम होप ने राजकीय पोद्दार विद्द्यालय लिया गोद

वी केन गिव देम होप ने राजकीय पोद्दार विद्द्यालय लिया गोद

कम्प्यूटर लैब आई ज्ञान केंद्र का शुभारंभ

जयपुर। महात्मा गांधी का सपना था कि हम सबको समानता की ओर ले जाएं। भामाशाह आगे बढ़कर आये वंचितो को आवष्यकतानुसार सहयोग करे। ये विचार राजस्थान राज्य के षिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने राजकीय रामदेव पोद्दार स्कूल में वी कैन गिव देम होप के सौजन्य से कम्प्यूटर लेब आई ज्ञान केन्द्र के शुभारम्भ के दौरान मुख्य अतिथि के रूप में रखें।


उन्होने कहा कि सहयोगियों के जन सहयोग से सरकारी विद्यालयो में बच्चों का सपना पूरा होता है। वी कैन गिव देम होप संस्था को एवं संस्था के कार्यकर्ताओं का धन्यवाद दिया कि महिलाओं ने मिलकर अपनी बचत में से इस प्रकार सहयोग कर रही है। ऐसा अनुकरणीय संस्था का उद्वेष्य रहा है। उसे सेल्यूट करना चाहिए।


उन्होने केन्द्र सरकार से वार्षिक उत्सव, लाईब्रेरी, बाल पुस्तिका, यूथ क्लब, शाला पुस्तिका और बाल सभा के लिए मिले 38 करोड़ के लिए आभार जताया और कहा कि हमारे द्वारा भेजे गये प्रस्तावों को माना और मंजूर किया। मानव संसाधन मंत्रालय ने हमारे प्रस्तावो की प्रषंसा भी की।
वी कैन गिव देम होप की अध्यक्ष ईषा स्वरूप ने बताया कि हमारी संस्था ने राजकीय पोद्दार सीनियर विद्यालय को गोद लिया है। इसी क्रम में कम्प्यूटर लैब आई ज्ञान केन्द्र का निर्माण कर आज विद्यालय को सौंप दिया है। इसमें पूरी लैब का रिनोवेषन, फर्नीचर एवं 10 कम्प्यूटर लगाएं है। इन सब कार्य को पूर्ण करने में वी.के. पोद्दार फाउन्डेषन की अध्यक्ष कमला पोद्दार का पूर्ण सहयोग रहा है।
उन्होन आगे बताया कि इन सब में विद्यालय की पूर्व प्रधानाचार्य सुमन शेखावत का सक्रीय सहयोग रहा है। उनके प्रयास से ही हमारे लिए रास्ता सुगम बना। नये आई ज्ञान केन्द्र से विद्यालय के छात्र तरक्की करे एवं नई ऊचांइयों पर पहुंचे। आगे भी हमारी संस्था इस विद्यालय में सभी के सहयोग से राष्ट्रीय स्तर की स्पोर्ट्स उपलब्ध कराना चाहती है।
वी कैन गिव देम होप की सदस्य सुनीता जैन एवं डाॅ अपूर्वा पाठक ने बताया कि हमारी संस्था लोगो में आशा उत्पन करती है, और भामाषाहो के सहयोग से उनकी मदद कराना चाहती है। इसी क्रम में हमारी संस्था ने यह विद्यालय गोद लिया है। अभी कम्प्यूटर लैब बनायी है। आगे भी स्मार्ट क्लास, आनलाईन पाठ्यक्रम, स्मार्ट बोर्ड द्वारा भी विद्यालय के विधार्थियों को पढ़ाई की सुविधा उपलब्ध कराऐगी।
कार्यक्रम में वी कैन गिव देम होप की सचिव डाॅ. रेखा जैन, कोषाध्यक्ष रचना गर्ग, संगीता जैन, डाॅ. अपूर्वा पाठक, विद्यालय की पूर्व प्रधानाचार्य सुमन शेखावत, वी.के.पोद्वार फाउन्डेषन की कमला पोद्दार विद्यालय के विद्यार्थी विद्यालय के प्रधानाचार्य एवं शिक्षकगण भी उपस्थित रहे। अन्त में कमला लांबा ने सभी आगुन्तकों का आभार व्यक्त किया।

आपको यह रिपोर्ट कैसी लगी, हमें बताएं। सरकारी और कॉरपरेट दवाब से मुक्त रहने के लिए
हमें सहयोग करें : -


* 1 खबर के लिए Rs 10.00 / 1 माह के लिए Rs 100.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 1100.00

Contact us

Check Also

उ प रेल्वे मजदूर संघ विशाल रैली, प्रदर्शन व सभा सम्पन्न

जयपुर। आज उ प रेल्वे मजदूर संघ जयपुर के तत्वावधान में NFIR के आव्हान पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *